Afghanistan vs New Zealand: ये 5 मंत्र जो टीम इंडिया को पंहुचा सकते है Semi-Final में

  • Post author:
  • Post category:H-Trends

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम Afghanistan vs New Zealand के मैच के बारे में बात करने वाले है। की किस प्रकार यदि कुछ चीजे सही रही तो टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट मिल सकता है। और यह तभी सम्भव हो सकता है यदि या तो नूज़ीलैंड इस मैच को अपनी गलतियों की वजह से हार जाये या फिर इस मैच में अफ़ग़ानिस्तान अपने खेल का जलवा दिखाकर New Zealand team को चारों खाने चित कर दे।

टॉम आइये आगे इसी पर बात करते है और आपको बताते है की किस प्रकार अफ़ग़ानिस्तान नूज़ीलैंड को हरा सकता है। हालांकि यहां पर अगर अफगानिस्तान जीतता है तो इससे टीम इंडिया को फायदा होगा न की अफ़ग़ानिस्तान को क्योकि ग्रुप 2 में सभी टीमों में सबसे अच्छा run rate भारत का है। और अभी तक भारत का एक मुकाबला नामीबिया से होना बाकि है।

Afghanistan के लिए टॉस होगा सबसे जरुरी

अगर Abu Dhabi के इस मैदान पर अफ़ग़ानिस्तान को जितना है तो टॉस जितना सबसे महत्वपूर्ण हो सकता है। क्योकि एक तो ग्राउंड काफी बड़ा है और या पर गर्मी भी बहुत तेज पड़ती है। तो ऐसे में टॉस की भूमिका सबसे अहम हो सकती है।

Afghanistan vs New Zealand match ground की स्थिति

Abu Dhabi जहा Afghanistan vs New Zealand के बीच यह मैच खेला जायेगा। यह पर काफी तेज गर्मी पड़ती है और इस तरह की गर्मी में New Zealand की टीम को खेलने की आदत नहीं है। वही अगर Afghanistan की बात करे तो अफ़ग़ानिस्तान इस तरफ की स्थिति बहुत ही आसानी से खेल सकती है।

afghanistan vs new zealand

और इसी का फायदा अफगानिस्तान उठा सकती है। यानि की यदि अगर अफ़ग़ानिस्तान toss जीतता है तो और पहले बल्लेबाज्जी करता है और पुरे 20 ओवर खेलता है तो इससे तेज गर्मी होने के कारण New Zealand की टीम थक जाएगी। क्योकि Abu Dhabi का ग्राउंड बड़ा है तो फिर यहां पर New Zealand की टीम को काफी दिक्क्त हो सकती है।

रशीद खान : Afghanistan vs New Zealand

जैसा की हम सभी जानते है की अफ़ग़ानिस्तान के पास दुनिया का सबसे बेहतरीन स्पिनर रशीद खान है। जो किसी भी वक्त मैच का परिणाम अफगानिस्तान की तरफ मोड़ सकते है। और यदि यह पर इस मैच में रशीद खान विकेट लेते है तो सायद इसकी पूरी सम्भावना है की अफ़ग़ानिस्तान इस मैच को जीत जाये।

इसके साथ ही मुज़्ज़िब और मोहमद नबी इन दोनों की भी गेंदबाजी में सबसे अहम योगदान रहने वाला है। कहने का मतलब यह है की अगर इस मैच में अफगानिस्तान के ये तीनो बॉलर चले तो मैच अफ़ग़ानिस्तान की तरफ जुक सकता है।

Afghanistan vs New Zealand के हार जीत का क्रम

यहां पर अगर Super 12 Group 2 में Afghanistan और New Zealand के हार जीत के क्रम की बात करे तो काफी दिलचस्प आकड़े सामने निकल कर आते है। इन आकड़ो से हार और जीत का एक ऐसा पैटर्न बन रहा है जिससे अफगानिस्तान के जितने की सम्भावना काफी अधिक हो जाती है।

New Zealand

Afghanistan vs New Zealand

यहां पर जैसा की हम इस टेबल में दिख रहा है। New Zealand ने अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ खेला और उसमे न्यूज़ीलैंड को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इसके बाद लगातार तीन मुकाबले जीते। अब इसकी पूरी सम्भावना है की सायद आख़री बचे मुकाबले में न्यूज़ीलैंड को हर का सामना करना पड़ सकता है।

Afghanistan

Afghanistan vs New Zealand

जैसा की इस फोटो में हमे एक हार जीत का एक क्रम दिख रहा है। जिसमे Afghanistan ने अपना पहला मुकाबला जीता, दूसरा मुकाबला हारा, तीसरा मुकाबला जीता ,चौथा मुकाबला हारा तो इस हिसाब से पांचवा मुकाबला जीतना चाहिए जोकि Afghanistan vs New Zealand के बीच खेला जाना है।

FAQ related to afghanistan vs new zealand t20 world cup

  1. Afghanistan vs New Zealand t20 world cup का मैच कहा पर होगा।

    Sheikh Zayed Stadium जोकि Abu Dhabi में है।  

  2. Afghanistan की टीम ने t20 world cup 2021 में कितने मैच जीते है ?

    अभी तक 2 मुकाबले जीते है।

  3. New Zealand की टीम ने t20 world cup 2021 में कितने मैच जीते है ?

    अभी तक 3 मैच जीते है।

Conclusion

Afghanistan vs New Zealand के बीच होने वाले इस मकाबले के बारे में हमने इस आर्टिकल में बात की है जिसमे हमने आपको बताया है की किस प्रकार कुछ आकड़ो से ये पता चलता है की afghanistan vs new zealand t20 world cup के इस मुकाबले में अफ़ग़ानिस्तान के जितने की सम्भावना काफी ज़्यादा है।

Vishnu

Vishnu Acharya is the Author & Founder of hindiAstar.com. He has also completed his graduation in Mechanical Engineering from RTU. He is passionate about Blogging & Technology.

Leave a Reply