झटपट कनेक्शन योजना : Jhatpat Online uppcl New Connection

  • Post author:
  • Post last modified:July 19, 2023

एक समय था अभी नया बिजली कनेक्शन लेने के लिए कई महीनो तक इंतजार करना पड़ता है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से शुरू की गई झटपट कनेक्शन योजना से उत्तर प्रदेश के स्थाई निवासी अपने घर के लिए बिजली कनेक्शन ऑनलाइन आवेदन करके ले सकते हैं। यह प्रक्रिया बहुत ही आसान है जिससे कुछ भी दिनों में आपके घर पर नया बिजली कनेक्शन लग जाएगा।

इस योजना से उत्तर प्रदेश के निवासियों को बहुत ही अधिक लाभ होगा और वह घर बैठे ही ऑनलाइन आवेदन करके अपना घर रोशन कर पाएंगे। इस योजना के तहत आवेदन करने पर फीस भी बहुत ही ना के बराबर है तो आईए जानते हैं कि भेजने में आवेदन करने के लिए क्या प्रक्रिया है और क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे।

झटपट कनेक्शन योजना 

झटपट कनेक्शन योजना 

अपने घर में बिजली कनेक्शन लगवाना हर एक व्यक्ति का सपना होता है और सभी की इच्छा होती है कि जल्दी से जल्दी और बहुत ही आसानी से कम पैसों में उसके घर में बिजली का कनेक्शन लग जाए और वह लाइट और पंखे अपने घर में इस्तेमाल कर सके इसी को उद्देश्य मां करके उत्तर प्रदेश सरकार ने झटपट बिजली कनेक्शन योजना की सौगात उत्तर प्रदेश के निवासियों को दी है।

झटपट बिजली कनेक्शन योजना रजिस्ट्रेशन

यदि आप झटपट बिजली कनेक्शन योजना के तहत अपने घर पर नया बिजली कनेक्शन लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास दो विकल्प है या तो आप स्वयं अपने मोबाइल या कंप्यूटर से आवेदन कर सकते हैं या आप किसी अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर की आवेदन करवा सकते हैं।

यदि आप स्वयं स्वयं आवेदन करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको https://jhatpat.uppcl.org/online/frmLogin.aspx की वेबसाइट पर जाना है और यहां पर झपट बिजली कनेक्शन का रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं।

झटपट बिजली कनेक्शन योजना up

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के बाद यदि आपका आवेदन स्वीकार होता है तो कुछ ही दिनों के बाद बिजली विभाग की एक टीम आएगी जो आपके घर पर नया बिजली का कनेक्शन लगा देगी कनेक्शन एक वोट से 20kw वोट के बीच में हो सकता है और अधिकतम 1000kw .

झटपट कनेक्शन योजना डॉक्युमेंट्स।

इस योजना में आवेदन करने के लिए आपके पास कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट होने चाहिए तभी आप किसी योजना के तहत आवेदन करके अपने घर पर नया बिजली कनेक्शन लगा पाएंगे। और आपके द्वारा दिए गए डॉक्यूमेंट को वेरीफाई करने के बाद आपको झटपट बिजली कनेक्शन योजना का लाभ मिलेगा। तो आईए जानते हैं कि वह डॉक्यूमेंट क्या-क्या है।

क्योंकि यह योजना सिर्फ उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए हैं तो ऐसे में आपके पास मूल निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • राशन कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो

ऊपर बताए गए आदि सभी डॉक्यूमेंट की जरूरत आपको झटपट बिजली कनेक्शन लेने में मदद करेंगे और इन सभी डॉक्यूमेंट की जानकारी आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरते समय देनी है और सही से सभी जानकारी भरनी है तभी आपका आवेदन स्वीकार किया जाएगा।

झटपट कनेक्शन योजना 

निष्कर्ष

इस योजना के माध्यम से हमने आपको झटपट बिजली कनेक्शन किस प्रकार से लेना है इसके बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है जिससे आप बहुत ही आसानी से अपने घर पर नया बिजली कनेक्शन ले पाएंगे। 

यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो उसे अपने पूरे दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें जिनके घर पर बिजली कनेक्शन नहीं है और वह नया बिजली कनेक्शन लगाने की सोच रहे हैं तो ऐसे में झटपट बिजली कनेक्शन की यह जानकारी उनके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हो सकती है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Vishnu

Vishnu Acharya is the Author & Founder of hindiAstar.com. He has also completed his graduation in Mechanical Engineering from RTU. He is passionate about Blogging & Technology.

Leave a Reply